ब्लॉग छत्तीसगढ़

21 March, 2013

छत्‍तीसगढ़ उच्‍च न्‍यायालय का वेबसाईट अब हिन्‍दी मय


छत्‍तीसगढ़ उच्‍च न्‍यायालय के मुख्‍य न्‍यायाधिपति माननीय श्री न्यायमूर्ति यतीन्द्र सिंह जी के पदभार ग्रहण करते ही छत्‍तीसगढ़ के न्‍यायालयीन कार्यो में तेजी से कसावट आई है एवं मुख्‍य न्‍यायाधिपति माननीय श्री न्यायमूर्ति यतीन्द्र सिंह जी नें व्‍यापक जन हित में आवश्‍यक न्‍यायिक एवं प्रशासनिक फेरबदल किये हैं।

इसी कड़ी में उन्‍होंनें सर्वप्रथम छत्‍तीसगढ़ उच्‍च न्‍यायालय के न्‍याय निर्णयों को आनलाईन करने का महत्‍वपूर्ण कार्य करवाया है। इस वेबसाईट में उन्‍होंनें आरएसएस फीड के द्वारा महत्‍वपूर्ण निर्णय / ए.एफ.आर. एवं प्रशासनिक सूचनायें प्रस्‍तुत करवा कर इसे त्‍वरित व सर्वसुलभ कर दिया है। हिन्‍दी भाषा प्रेमियों के लिए अति प्रशन्‍नता की बात है कि अब उच्‍च न्‍यायालय के वेबसाईट में हिन्‍दी भाषा का भी विकल्‍प जुड़ गया है।

वर्षों से उच्‍च न्‍यायालय के इस वेबसाईट का उपयोग मात्र वाद सूची देखने के लिए ही हो पा रहा था किन्‍तु अब यह देश के अन्‍य न्‍यायालयों के बेवसाईटों जैसी उपयोगी हो गई है।

आप भी देखें ...

4 comments:

  1. माननीय मुख्य न्यायाधीश महोदय खुद टेक सावी हैं और अनेक विषयों के जानकार हैं -विज्ञान कथाओं (साईंस फिक्शन ) पर उनके गहन अध्ययन से मैं चमत्कृत हुआ हूँ! आप सभी भाग्यशाली हैं !

    ReplyDelete
  2. कुछ और बढ़े हैं हम..

    ReplyDelete
  3. इससे यह तथ्य पुख्ता होता है कि यदि उच्च पदों पर आसीन अफसर और नेता यदि वास्तव में देश और समाज की चिंता करते होते तो क्या नहीं किया जा सकता था. पर, हर कोई अपने काम को चलताऊ अंदाज में ही करते रहते हैं.

    माननीय मुख्य न्यायाधीश यतीन्द्र सिंह जैसे लोग बिरले ही होते हैं, जो देश और समाज की न सिर्फ चिंता करते हैं, वरन इस हेतु जो बन पड़ता है वह सब करते हैं. उन्हें हमारा भी सलाम.

    ReplyDelete
  4. बड़े पद पर बैठे लोगों की जीवनशैली इतना ही आदर्शमय होना चाहिए

    ReplyDelete

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है. (टिप्पणियों के प्रकाशित होने में कुछ समय लग सकता है.) -संजीव तिवारी, दुर्ग (छ.ग.)

Popular Posts