ब्लॉग छत्तीसगढ़

13 April, 2010

फीडबर्नर सब्‍सक्राईबर मेल में अपने पोस्‍ट के फोंट साईज को बडा करना

पिछले चार दिनों से मेरे एक फीडबर्नर मेल सब्‍सक्राईबर श्री आनंद कुमार भट्ट जी का मेल आ रहा था कि मेरे पोस्‍ट जो उन्‍हें फीडबर्नर के द्वारा प्राप्‍त हो रहे हैं उन्‍हें वे पढ नहीं पा रहे हैं क्‍योंकि मेल से प्राप्‍त पोस्‍ट में फोंट का साईज काफी छोटा है यद्यपि वापस टिप्‍पणी सहित प्राप्‍त मेल में फोंट साईज ठीक नजर आ रहा है. इस प्रकार की समस्‍या कथा चक्र के फीड मेल में  है.
मैं पिछले चार दिनों से इस समस्‍या का हल फीडबर्नर में खोजने का प्रयत्‍न कर रहा था किन्‍तु हल नहीं मिल पा रहा था. आज हमें इसका हल प्राप्‍त हुआ और हमने फोंट का साईज बढा दिया है. हो सकता है आपके साथ भी यह समस्‍या हो तो हम इसका समाधान यहां प्रस्‍तुत कर रहे हैं.

फीडबर्नर में लागईन होंवें यदि आपका एक से अधिक ब्‍लाग के फीड का एकाउंट यहां है तो जिस ब्‍लॉग के फीड का फोंट साईज संपादित करना है उसे क्लिक करें - Publicize में जावें - Email Subscriptions में जावें - Email Branding को क्लिक करें. नीचे स्‍क्रोल करें वहां फोंट साईज को बढानें व घटाने का विकल्‍प मौजूद है, पाठकों की रूचि के अनुरूप उसे बढा या घटा लेवें, सेव करें. अब आप जब पोस्‍ट लिखेंगें तो आपके फीड सब्‍सक्राईबरों को यह संपादन नजर आयेगा. इस चित्र में प्रक्रिया को तीर के चिन्‍ह के साथ बतलाया गया है -
मेरे फीडबर्नर मेल सब्‍सक्राईबरों से मेरा अनुरोध है कि इस पोस्‍ट को मेल से प्राप्‍त होने के पश्‍च्‍यात मुझे मेल से बताने की कृपा करें कि फोंट साईज उनके अनुरूप है या नहीं.

4 comments:

  1. kafi acchi jaanakari,logon ko isase bahut fayda hoga.

    ReplyDelete
  2. सही बताया - अभी चेक करते हैं अपनी सेटिंग।

    ReplyDelete
  3. ज्ञानवर्धक पोस्ट...इसे सुरक्षित किया जा रहा है !

    ReplyDelete
  4. @ आदरणीय ज्ञानदत्त पाण्डेय जी मैं आपके ब्‍लॉग का फीड रीडर हूं मेल से मिल रहे पोस्‍टों में फोंट साईज ठीक है.

    ReplyDelete

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है. (टिप्पणियों के प्रकाशित होने में कुछ समय लग सकता है.) -संजीव तिवारी, दुर्ग (छ.ग.)

Popular Posts